Wednesday , June 19 2019
Breaking News
Home / अपराध / खराब स्वास्थ्य के बाद भी नही मिली छुट्टी, 3 महीने से था गैरहाजिर आखिरकार फंदे पर लटक गया जवान

खराब स्वास्थ्य के बाद भी नही मिली छुट्टी, 3 महीने से था गैरहाजिर आखिरकार फंदे पर लटक गया जवान

किशोर महंत, कोरबा। जिला पुलिस बल के यातायात विभाग में छह महीने पहले ही पदस्थ हुए अयोध्या जगत (आरक्षक क्र. 900) पिता रायसिंह जगत (40) ने पाली थाना के अपने गृहग्राम सैला नवापारा में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. मृतक जवान अयोध्या की यातायात पुलिस में छह महीने पहले ही पदस्थापना हुयी थी जबकि वह बीते तीन महीने से ड्यूटी से लगातार नदारद था. यातायात विभाग ने उन्हें कई बार नोटिस भेजकर जवाब-तलब किया था लेकिन अयोध्या ने उन्हें जवाब नहीं दिया. मृतक जवान अपनी पत्नी सीमा जगत और दो बच्चो के साथ शहर के पोड़ीबहार इलाके में किराये के मकान में रह रहा था.

मृतका की पत्नी सीमा जगत से हुयी बातचीत में बताया की उनके पति के एक पैर के अंगूठे में घाव हो गया था जिस वजह से उन्हें चलने-फिरने और खासकर जूते पहनने में दिक्कते आती थी. पत्नी ने यह भी बताया की उन्होंने छुट्टी के लिए कई आवेदन किया था लेकिन उन्हें अवकाश नहीं मिल सका था. दो दिन पहले अयोध्या जगत अपने गांव मेडिकल प्रमाणपत्र बनवाने के लिए पहुंचे थे. बताया जा रहा है की मृतक ने आत्महत्या करने की पूरी तैयारी पहले ही कर रखी थी. परिजनों की माने तो उसने कल एक नयी रस्सी भी खरीदी थी जिसपर आज उसका शव लटका हुआ मिला.

बहरहाल पाली पुलिस ने आत्महत्या के सम्बन्ध में मर्ग कायम कर लिया है. वही मृतक अयोध्या के शव को पीएम के लिए पोस्टमर्टम हेतु अस्पताल भेज दिया है. पुलिस अब उनके परिजनों से आत्महत्या की असल वजह जानने के प्रयास में जुटी हुयी है.

“यातयात जवान अयोध्या जगत के बारे में जानकारी मिली है. वह लम्बे वक़्त से ड्यूटी से नदारद थे जबकि इसकी विधिवत सूचना भी विभाग को नहीं दी गयी थी.” – एसएस पटेल, यातायात प्रभारी कोरबा

About Chunnilal Dewangan

Check Also

यात्री बस पलटी एक की मौत दर्जनभर घायल

किशोर महंत, कोरबा। बांगो थाना क्षेत्र के ग्राम मडई रेस्ट हाउस के समीप एक तेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *