Tuesday , September 17 2019
Breaking News
Home / सियासत / भू-जल स्तर गिरने के लिए भाजपा सरकार की कमीशनखोरी वाली नीति जवाबदार – कांग्रेस

भू-जल स्तर गिरने के लिए भाजपा सरकार की कमीशनखोरी वाली नीति जवाबदार – कांग्रेस

रायपुर। जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा कांक्रीट के कारण पानी की रिसाइकिलिंग नहीं होने पर चिंता प्रगट किये जाने पर कांग्रेस ने कहा कि इसके लिए जवाबदेह भी तो राज्य की भाजपा सरकार ही है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांक्रीट की सड़कों का प्रचलन लगभग एक दशक पहले ही हुआ है।

           राज्य में पिछले साढ़े चौदह साल से भाजपा की सरकार है। तीन बार की भाजपा की सरकार में तीनों बार ही बृजमोहन अग्रवाल प्रभावशाली मंत्री रहे है। एक बार वे पीडब्ल्यूडी विभाग भी सम्भाल चुके है। बृजमोहन अग्रवाल ने कभी मंत्रिमण्डल में अपनी सरकार के द्वारा गावों-शहरों में कांक्रीट की सड़कें बनाने का विरोध क्यों नही किया? आज छत्तीसगढ़ का भू जल स्तर चिन्ताजनक नीचे गिर रहा है तो उसके पीछे भाजपा सरकार की अदूरदर्शी और कमीशन खोरी वाली सोच जिम्मेदार है।

                  भाजपा सरकार ने सीसी सड़को को बनाने में मिलने वाले मोटे कमीशन के लालच में भू जल स्तर और वर्षा के जल को संरक्षित करने की दिशा में न कोई नीति बनाई और न कभी सार्थक पहल किया। अब जब स्थितियां भयावह हो रही है तब मंत्री जी अपने भाषण के माध्यम से घड़ियाली आंसू बहा रहे है।

About Chunnilal Dewangan

Check Also

कांग्रेस की नई कार्यकारिणी पर भाजपा की चुटकी कहा, रस्सी पर संतुलन बनाने का करतब दिखा रहे भूपेश 

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कार्यकारिणी के गठन पर कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री गिरधर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *