Tuesday , July 16 2019
Breaking News
Home / World / कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों ने छात्र विंग एनएसयूआई में भरा जोश, दी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों ने छात्र विंग एनएसयूआई में भरा जोश, दी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

रायपुर। भारतीय राष्ट्रीय छात्रसंगठन की पूर्वनिर्धारित विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक कांग्रेस भवन में संपन्न हुई। प्रदेश कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में हुई इस विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष चरणदास महंत, छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव चंदन यादव, कार्यकारी अध्यक्ष शिव डहरिया, रामदयाल उइके, प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष अमरजीत भगत, प्रदेश संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी समेत प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियो ने शिरकत की, जहाँ एनएसयूआई के पदाधिकारियों को पूर्व में पार्टी हाईकमान द्वारा सौपे गए कार्यो सफलतापूर्वक किये जाने की बधाई देते हुए आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान संगठन की भूमिका पर चर्चा की गई।
                                                  कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने नए साथियों मुख्यतः छात्राओं को संगठन की विचारधारा से जोड़े जाने की बात कहते हुए महाविद्यालयों में सरकार की ध्वस्त हो चुकी शिक्षा नीतियों पर विवेचना करते हुए नई रोजगारोन्मुखी नीतियां कांग्रेस के घोषणापत्र शामिल कराने सुझाव देने की बात कही साथ ही ब्लाक, जिला तथा प्रदेश कार्यकारिणी को प्रत्येक महीने एक कार्यक्रम का निर्देश दिया।
                                                    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मतदाता सूची में महाविद्यालयीन छात्रो को जोड़ने हेतु निर्देशित किया तथा कांग्रेस की सरकार आने पर आउटसोर्सिंग को पूर्णतया बंद कर स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की बात कही इस दौरान रोजगार से जुड़े अन्य सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने रोजगार प्रदान करने संदर्भ में छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करते हुए रोजगार सृजन की कांग्रेस की नीतियों को भी कार्यकर्ताओ के सामने रखा।
                                                  प्रदेश संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने शक्ति एप्प की जानकारी देते हुए सरकार द्वारा बाटे गए मोबाईल धारकों को शक्ति एप्प से जोड़ते हुए कांग्रेस की विचारधारा से अवगत कराने का कार्य दिया। इसके बाद कार्यकारिणी की बैठक में आगामी महीनों में संगठन की गतिविधियों पर चर्चा की गई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा जी ने पूर्व में एनएसयूआई को पूर्व में दिए गए कार्यो की सफलता के बारे में बताया और निष्क्रिय पदाधिकारियो को जमकर लताड़ लगाई और कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी।

About Chunnilal Dewangan

Check Also

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली एक बड़ी सौगात, सीएम ने कहा रेल मार्ग से खुलेंगे विकास के दरवाजे

जगदलपुर। प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *