Monday , May 27 2019
Breaking News
Home / World / मॉर्निंग वॉक पर गई महिला को पुलिसकर्मी बन लगाया चूना, तीन लाख के जेवर ले उड़े

मॉर्निंग वॉक पर गई महिला को पुलिसकर्मी बन लगाया चूना, तीन लाख के जेवर ले उड़े

कोरबा। लगातार शहर में ठगी की वारदात बढ़ती जा रही है। इस बार शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बेहद ही अनोखा मामला आया है। अपने आप को पुलिसकर्मी बताते हुए दो शख्स ने मार्निग वॉक में गई महिला को शिकार बनाते हुए तीन लाख कीमत के जेवर पर हाथ साफ कर दिया है। जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला पुष्पा देवी जैन (62) हर दिन की तरह आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे मार्निंग वॉक के लिए जेसीआई गार्डन डीडीएम रोड की तरफ गयी हुई थी।

                वह दैनिक व्यायाम के बाद सुबह सात बजे घर जाने के लिए निकली। पुष्पा देवी अभी ममता हार्डवेयर के पास पहुंची ही थी कि उन्हें दो बाइक सवार नजर आये। उन्होंने आवाज देकर पुष्पा देवी को रुकवाया और फिर पास आकर एक ने साहब द्वारा बुलाने की बात कही। जब वह बाइक के साथ खड़े शख्स के पास पहुंची तो उसने बताया की वह पुलिस वाले है और जांच में निकले है। आगे एक मर्डर हो गया है लिहाजा आपने जो गहने पहने हुए है उन्हें निकालकर सुरक्षित रख लीजिये। फिर उन्होंने गले और हाथ में पहने सोने की चैन और चूड़ी को एक कागज़ में लपेटकर पुष्पा देवी को थमा दिया और जल्दी घर चले जाने की बात कही। पुष्पा देवी इसके बाद सीधे घर आ गयी। घर पर जब उन्होंने कागज को खोला तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गयी। कागज़ में नकली कंगन और चैन था। ठगे गए गहनों की कीमत तीन लाख रूपये बतायी जा रही है।

                   सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन दोनों बाइक सवार ठगो की धरपकड़ के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस डीडीएम रोड में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाल रही है। पुष्प देवी ने बताया की उन दोनों बाइक सवार ने उन्हें झांसे में लेने के लिए वही पास खड़े एक और शख्स से मर्डर वाली बात कहते हुए उससे भी सामान लिए थे लेकिन सम्भवतः वह उनकी चाल थी।दोनों ठग सामान्य कद-काठी के थे जबकि उनमे से एक ने टोपी लगा रखी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह बाइक से वापिस जेसीआई गार्डन की तरफ लौट गए।

About Chunnilal Dewangan

Check Also

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली एक बड़ी सौगात, सीएम ने कहा रेल मार्ग से खुलेंगे विकास के दरवाजे

जगदलपुर। प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *