Tuesday , July 16 2019
Breaking News
Home / World / राष्ट्रीय शोक के दिन भी सरकारी शराब दुकानें खुली रही ये शर्मनाक घटना है: कांग्रेस

राष्ट्रीय शोक के दिन भी सरकारी शराब दुकानें खुली रही ये शर्मनाक घटना है: कांग्रेस

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विकास खोजो के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने कहा कि कल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर राष्ट्रीय शोक घोषित होने के बावजूद प्रदेश की शासकीय शराब दुकान खुला रखना ये संविधान के विपरीत कार्य है रमन सरकार ने नैतिकता खो दी है एक ओर जहाँ शोक प्रकट कर रही है दूसरी ओर प्रदेश की जनता को शराब परोस रही है जबकि इसी वर्ष से प्रदेश के सभी 698 शराब दुकानों को खुद भाजपा सरकार संचालित कर रही है।

विकास तिवारी ने कहा कि 16 अगस्त को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर छत्तीसगढ़ राज्य में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजकीय शोक घोषित किया गया एवं 17 अगस्त को अंत्येष्ठी पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की, इस अवकाश में शासकीय दफ्तरों के साथ साथ सभी निजी शैक्षणिक संस्थाएं भी बंद रहे। किंतु सरकार द्वारा संचालित शासकीय शराब दुकानों में शराब बिक्री की गई पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के निधन पर हुए शोक पर गंभीर होने के बजाए शासन की इस व्यवस्था पर आम जनो में आक्रोश नजर आया। पूर्णत: शासन के नियंत्रण पर चलने वाली शराब दुकान का खुला रहना और लोगों को शराब परोसना पूर्णत: आपत्ति जनक नजर आया।

विकास तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार शोक का ढोंग कर रही है जब सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी है सभी शासकीय कार्यालय बंद है शासकीय राशन दुकान में राशन नहीं मिल रहा है तो सरकारी शराब दुकान क्यों खोल कर रखी है सरकार अब कमीशन खोरी पर भी आ गई है और उसे सिर्फ अपने स्वार्थ से मतलब है सरकार को गरीबों के राशन से मतलब नहीं है पर शराब की कमाई से मतलब है। भाजपा शासित छत्तीसगढ़ राज्य में सरकारी शराब दुकानों को खोल कर रखा गया है जबकि पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बाद सात दिवसीय राष्ट्रीय शोक है पहले राजकीय शोक में और अब पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बाद राष्ट्रीय शोक के दिन प्रदेश में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने गृह जिले और पूरे प्रदेश में सरकारी शराब दुकानों को खुलवा रखा है और अटल जी को श्रद्धांजलि देने की बात करते है। राजधानी रायपुर में भाजपा के मंन्त्री बृजमोहन अग्रवाल, मंन्त्री राजेश मूणत,विधायक श्रीचंद सुंदरानी के क्षेत्र की सभी शराब दुकाने खुली हुई थी। वही आबकारी मंन्त्री अमर अग्रवाल के गृह जिले में भी सभी शराब की दुकानें अनवरत खुली हुई थी इससे आम जनो में रोष व्याप्त है।

About admin

Check Also

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली एक बड़ी सौगात, सीएम ने कहा रेल मार्ग से खुलेंगे विकास के दरवाजे

जगदलपुर। प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *