Saturday , May 25 2019
Breaking News
Home / World / स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, अॉक्सीजन की कमी से बच्ची ने तोड़ा दम

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, अॉक्सीजन की कमी से बच्ची ने तोड़ा दम

बीजापुर। जिला स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था की भेंट आज एक पांच साल की मासूम चढ़ गई। निमोनिया से पीड़ित बच्ची को अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई थी। लेकिन एम्बुलेंस में मौजूद सिलेंडर में पर्याप्त अॉक्सीजन नहीं होने की वजह से बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पहली कक्षा में पढ़ रही बुलबुल कुडियम कुछ दिनों से निमोनिया की बीमारी से पीड़ित थी। इसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था।

                           बुलबुल की नाजुक हालत को देखते हुए 3 बजे एंबुलेंस में ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम के साथ मेडिकल कॉलेज जगदलपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही नेशनल हाईवे तोकापाल के पास सिलेंडर का ऑक्सीजन खत्म हो जाने से बुलबुल की मौत हो गई। परिजनों ने बुलबुल की मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है।

                          जानकारी के अनुसार एम्बुलेंस में अॉक्सीजन कम होने के बाद एम्बुलेंस के ड्राइवर ने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र तोकापाल से मदद भी मांगी, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। हॉस्पिटल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी ने जिम्मेदार अधिकारियों के नहीं होने का हवाला देकर ऑक्सीजन सिलेंडर देने से मना कर दिया। इस पूरे मामले में चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीआर पुजारी ने कहा कि रेफर करने के वक़्त बुलबुल की हालत नाजुक थी, मौत की खबर मुझे मिली है, ऑक्सीजन खत्म होने से मृत्यु हुई या अन्य कोई कारण है इसकी जानकारी टेक्निशन से ही पता चलेगी।

About admin

Check Also

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली एक बड़ी सौगात, सीएम ने कहा रेल मार्ग से खुलेंगे विकास के दरवाजे

जगदलपुर। प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *