Saturday , August 17 2019
Breaking News
Home / World / अमेरा गाँव की छात्राओं का गुनाह बताये या फिर इस्तीफ़ा दे बेलगाम एसडीएम- आप

अमेरा गाँव की छात्राओं का गुनाह बताये या फिर इस्तीफ़ा दे बेलगाम एसडीएम- आप

रायपुर। स्कूली बच्चों पर बरसी लाठी मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। एक तरफ इस मामले को लेकर कांग्रेस ने कड़ी निंदा दर्ज की है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने भी इस मामले को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया है। आम आदमी पार्टी के नेता उत्तम जायसवाल ने कहा कि अब तक पत्रकार, समाजिक कार्यकर्ताओं और हक की आवाज़ उठाने वाले लोगों के लिए आपातकाल लगा हुआ था, लेकिन रमन सरकार की अटल विकास यात्राओं ने स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए आपातकाल लगा दिया है। उत्तम ने अटल विकास यात्रा के दौरान बलौदाबाजार जिला के ग्राम अमेरा में मासूम छात्राओं पर लाठी बरसाने वाले एसडीएम तीर्थराम अग्रवाल से स्कूली छात्रों का गुनाह पूछा है। उत्तम ने सरकार से मांग की है कि वे बलौदाबाजार जिला के बेलगाम एसडीएम अग्रवाल को बर्खास्त करें नहीं तो आम आदमी पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी।

                               उत्तम ने कहा कि अमेरा गाँव की बच्चियों का सिर्फ इतना दोष था कि विकास यात्रा का ढोंग करने वाले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की उनके विकास का आइना दिखाना चाह रही थी। वे मुख्यमंत्री से सिर्फ अपने स्कूल तक जाने के लिए पक्की सड़क की मांग करने वाली थी। लेकिन एसडीएम जैसे जिम्मेदार अधिकारी ने मुख्यमंत्री के सामने अपना नम्बर बढ़ाने के लिए बच्चियों पर लाठी भांजी और उनके आवाज़ को दबाने की कोशिश की पर यह प्रशासनिक कारनामा जनता व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर हो गया। उत्तम ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि वे एसडीएम तीर्थराम पर आखिर इतना मेहरबान क्यों है क्या सीएम का ओपी चौधरी की तरह सभी अफसरों से सांठ-गांठ है या फिर तीर्थराम भाजपा के अप्रत्यक्ष रूप से सदस्य है।

                                  छात्राओं को रोड़ से हटाने महिला पुलिस कर्मी को लगाया जा सकता था। लेकिन एसडीम साहब ने खुद अपने हाथ मे डंडे से पिटाई की जो की असवैधानिक व गैर कानूनी है। एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा इस प्रकार असवैधानिक व गैर कानूनी कार्य हुआ है, इसलिए एसडीएम को बर्खास्त करने व आपराधिक मामला दर्ज करने राज्यपाल के नाम कलेक्टर के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौप कर अतिशीघ्र कार्यवाही करने की मांग की गई।

                                 ज्ञापन देने के लिए मुख्यरुप से बलौदाबाजार विधानसभा प्रत्याशी मनहरण लाल वर्मा, विधानसभा भाटापारा प्रत्याशी कात्यानी वर्मा, बिलाईगढ़ प्रत्याशी जगन्नाथ महिलांग, कसडोल प्रत्याशी पुरुषोत्तम सोनवानी, राज्य पर्यवेक्षक राजेन्द्र जायसवाल, कैपेन मैनेजर दिलीप फेकर, प्रवक्ता साधना मेहता, रवि अग्रवाल, यूथ विंग से धनंजय चौबे जिला महासचिव,सुखनन्दन बघेल कसडोल विधान सभा अध्यक्ष, कमल नारायण नायक, रायपुर दक्षिण विधान सभा अध्यक्ष शीत चंद्राकर आरंग विधान सभा अध्यक्ष हरिशंकर वर्मा, यूथ विंग जिला अध्यक्ष जितेंद्र जांगड़े, हरीश सोनी,मारखंडे साहू,शुकचंद साहू,अनिल धिधी, चन्द्र हास महिलांग शामिल थे।

About admin

Check Also

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली एक बड़ी सौगात, सीएम ने कहा रेल मार्ग से खुलेंगे विकास के दरवाजे

जगदलपुर। प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *