Tuesday , September 17 2019
Breaking News
Home / World / एक बार इस सड़क से भी गुजर जाओ सीएम साहब, लोगों की गुहार के बाद भी नही सुधरे हालात

एक बार इस सड़क से भी गुजर जाओ सीएम साहब, लोगों की गुहार के बाद भी नही सुधरे हालात

किशोर महंत, कोरबा। जिले की सीमा बगदेवा से पाली-कटघोरा तक एन एच 111 मुख्यमार्ग की धूल भरी जर्जर दशा से इन दिनों लोग परेशान है। वर्षाकाल के दौरान इस सड़क मार्ग की दशा काफी बिगड़ गई है। इस सड़क मार्ग की आवश्यक मरम्मत और पुनःनिर्माण कराने में संबंधित विभाग द्वारा की जा रही लेटलतीफी की वजह से आवागमन करने वाले लोगो को अब उड़ते धूल का गुब्बार झेलना पड़ रहा है। रोजाना सैकड़ो छोटी बड़ी वाहनों की आवाजाही से मार्ग बारिश में बुरी तरह छतिग्रस्त हो गया है। बारिश के दिनों में कीचड़ से परेशान होने के बाद अब सड़क में उड़ रही धूल से परेशानी हो रही है

          मौसम ने लगभग करवट ले ली है। और वर्तमान धूप की वजह से हल्की गर्मी के साथ उमस का भी एहसास होने लगा है।ऊपर से जर्जर मार्ग में दोपहिया वाहन चलाते समय गड्ढो में हिचकोले के साथ धूल भी खाने को मिल रही है। धूल भी इतनी ज्यादा की सामने से आती वाहन 30 मीटर की दूरी पर भी नही दिखती।ऐसे में संभावित छोटी मोटी दुर्घटनाये घटित हो रही है। जिसके कारण इस मार्ग से गुजरना लोगो के लिए अत्यंत कष्टप्रद हो गया है। इस मुख्यमार्ग के किनारे मकान में निवास करने वाले लोग व संचालित दुकानदारों का तो जीना दूभर हो गया है। क्योकि वाहनों के आवागमन से उड़ती भारी धूल बीमारी का कारण भी बन रही है।

          कलेक्टर द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान गत 2 सप्ताह पहले जिले के सड़क की हालत को लेकर लोक निर्माण विभाग के ई ई को जमकर फटकार लगाते हुए 15 दिनों के भीतर सड़को की आवश्यक मरम्मत व सुधार कार्य के निर्देश दिए थे। लेकिन कुछ दिन जागने के बाद लगता है लोक निर्माण विभाग के अधिकारी फिर गहरी निंद्रा में सो गए। विभाग के प्रति लोगो का गुस्सा ज्वालामुखी के लावा की तरह पनप रहा है। कभी भी स्तिथि विस्फोटक होकर उग्र आंदोलन का रूप इख्तियार कर सकती है।

         नगर पंचायत छुरी का भी हाल जस की तस है आपको यह बताना लाजिमी होगा कि कोरबा से कटघोरा जैसे ही नगर पहुंचेंगे तो पूरा रोड जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं एक तो बारिश का मौसम था तो उस समय जितने भी गड्ढे थे रोड पर उसमें पानी भरा हुआ था तालाब की तरह अब बारिश खत्म होने के बाद धूल से पूरा सांस लेना मुश्किल हो जा रहा है और यह सबसे बड़ा बीमारी है सांस लेने में तकलीफ हो रही है लोगों को खास तौर पर जो रोड के किनारे पर हैं उन लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ी चलती है तो पूरा धूल से घर पर जा रहा है। दोपहिया चालकों को चलने में मुश्किल हो रही है। इस तरह का हर जगह देखा जा सकता है जैसी ही ट्रक चलती है और बस तो रास्ता ही नजर नहीं आता इससे दोपहिया चालकों को आगे बढ़ने में मुश्किल होती है और दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

          अब देखना यह होगा कि कब तक इस रोड को सुधारा जाता है नगर के समीप बस स्टैंड के आसपास रहने वाले काफी आक्रोशित हैं क्योंकि PWD के द्वारा अभी तक सुधार कार्य नहीं किया गया है और रोड पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है जिसे दुर्घटनाएं हो रहे हैं।

About admin

Check Also

अटल विकास यात्रा में बस्तर को मिली एक बड़ी सौगात, सीएम ने कहा रेल मार्ग से खुलेंगे विकास के दरवाजे

जगदलपुर। प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *